google.com, pub-1635672426013832, DIRECT, f08c47fec0942fa0
WhatsApp Image 2024 07 30 at 01.20.35 6a28ba2b Central Bank Jobs 2024 Notification Out Update: सेंट्रल बैंक में सुपरवाइजर की वैकेंसी, आखिरी मौका, बिना देर तुरंत भेजें फॉर्म। 

Central Bank Jobs 2024 Notification Out Update: सेंट्रल बैंक में सुपरवाइजर की वैकेंसी, आखिरी मौका, बिना देर तुरंत भेजें फॉर्म। 

Central Bank Jobs 2024 Notification Out Update:

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI Bank) में बीसी सुपरवाइजर के पदों पर आवेदन चल रहे हैं, जिसकी लास्ट नजदीक है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, वो 31 जुलाई तक अप्लाई कर सकते हैं। बैंक सुपरवाइजर के लिए योग्यता क्या चाहिए? एज लिमिट कितनी मांगी गई है? सैलरी कितनी होगी? ये सबकुछ यहां बताया गया है।

CBI Requirement 2024:

बैंक में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI) में बीसी सुपरवाइजर (BC Supervisor) की वैकैंसी निकली है। इस भर्ती के लिए सेंट्रल बैंक ने ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। वहीं इस भर्ती में फॉर्म भरने के लिए उम्मीदवारों के पास अब ज्यादा समय नहीं है क्योंकि आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 है। इसके बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। वैकेंसी में फॉर्म भरने से पहले जरूरी है अभ्यर्थी आवश्यक योग्यता और अन्य संबंधित डिटेल्स चेक कर लें।

CBI BC Supervisor Notification:

सेंट्रल बैंक बीसी सुपरवाइजर की इस सरकारी नौकरी पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट/पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए। साथ ही कंप्यूटर की नॉलेज होनी भी जरूरी है। इसमें (एमएस ऑफिस/एक्सेल/इंटरनेट/ईमेल इत्यादि) शामिल हैं। इन पदों के लिए एमएससी (आईटी)/बीई (आईटी)/एमसीए/एमबीए अभ्यर्थियों को प्राथमिकता दी जाएगी। इस बैंक वैकेंसी में पीएसयू/आरआरबी/प्राइवेट और सहकारी बैंक के रिटायर ऑफिसर भी आवेदन के योग्य हैं।

पद का नाम वैकेंसी नोटिफिकेशन
बीसी सुपरवाइजर 03 Central Bank Of India BC Supervisor Recruitment 2024 Official Notification Download PDF

Supervisor Eligibility Criteria: 

  • आयुसीमा- बैंक की इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए। वहीं रिटायर स्टाफ के लिए अधिकतम उम्र 64 साल रखी गई है।
  • सैलरी- अभ्यर्थियों को अधिकतम 23,500 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा। इसमें कार्यानुसार इन्सेंटिव,यात्राभत्ता और मोबाइल व्यय भी शामिल हैं।
  • आवेदन शुल्क- बीसी पर्यवेक्षक के लिए अभ्यर्थी बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

How To Upload Form:

सुपरवाइजर के ये पद अनुबंध के आधार पर रांची के लिए भरे जाएंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी बैंक की आधिकरिक वेबसाइट www.centralbankofindia.co.in से फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन पत्र में सभी डिटेल्स भरने के बाद उम्मीदवारों को इसे बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय, रांची के निम्न पते पर 31 जुलाई 2024 तक डाक द्वारा भेजना होगा। अन्य किसी भी डिटेल्स के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर सकते हैं।

Some Important Link 

Telegram Link Click Here
WhatsApp Link Click Here
General24news Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *