google.com, pub-1635672426013832, DIRECT, f08c47fec0942fa0
Office quote zoom background 20240726 095624 0001 UP Police Constable Re Exam Update: इस बार सख्त पहरे में यूपी कांस्टेबल परीक्षा, चप्पे-चप्पे पर इतनी तगड़ी सुरक्षा।

UP Police Constable Re Exam Update: इस बार सख्त पहरे में यूपी कांस्टेबल परीक्षा, चप्पे-चप्पे पर इतनी तगड़ी सुरक्षा।

UP Police Constable Re Exam Security:

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में इस बार हर स्तर पर सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं। फरवरी में पेपर लीक की घटना के बाद 6 महीने के अंदर अगस्त 2024 में एक बार फिर परीक्षा का आयोजन बेहतर इंतजाम के साथ किया जा रहा है।

UP Constable Re Exam August 2024: 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए परीक्षा (UP Police Constable Re Exam 2024) की नई तारीख घोषित कर दी है। बोर्ड ने एक नोटिस जारी करके बताया है कि UP पुलिस 2024 की भर्ती परीक्षा अगस्त में दोबारा कराई जाएगी। जो उम्मीदवार UP पुलिस की दोबारा होने वाली परीक्षा 2024 का इंतज़ार कर रहे थे, वे अब अपनी कमर कस लें और तैयारी शुरू कर दें। UP पुलिस भर्ती 2024 की दोबारा होने वाली परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को पूरे राज्य में आयोजित होगी।

इस बार यूपी कांस्टेबल परीक्षा दो पालियों में होगी और हर पाली में लगभग 5 लाख उम्मीदवार परीक्षा देंगे। नोटिस के मुताबिक, जन्माष्टमी केत्यौहार की वजह से परीक्षा की तारीखों में थोड़ा अंतर रखा गया है। पेपर लीक की घटना के बाद सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं।यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा की बारीकी से खबर ले रहा है।

UP Police Constable Re Exam Security Arrangements:

पुलिस भर्ती बोर्ड ले रहा चप्पे-चप्पे की खबर

  • पुलिस भर्ती बोर्ड फिर से परीक्षा कराने से पहले सारी जांच पड़ताल कर रहा है। पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कोई गड़बड़ी ना हो, इसके लिए सुरक्षा के कई पहलुओं की जांच की जा रही है।
  • इस बात की भी बोर्ड ने पूछताछ की है कि कोषागार के दरवाजे और गलियारे में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं या नहीं। कैमरों के डीवीआर और हार्ड डिस्क किस तरह के हैं, इसकी भी जानकारी ली गई है।
  • कोषागार में तैनात पुलिसकर्मी और सुरक्षा गार्ड के काम के घंटे, उनके आने-जाने का रिकॉर्ड और आग से सुरक्षा के इंतजामों के बारे में भी पूछताछ की गई है।
  • पुलिस भर्ती बोर्ड ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों से पूछा है कि कोषागार में कितने रास्ते हैं जहां से लोग अंदर-बाहर आते जाते हैं और वहां कितनी खिड़कियां हैं। जिलों के पुलिस कप्तानों से पूरी जानकारी मिलने के बाद ही भर्ती बोर्ड आगे कोई फैसला लेगा।

बता दें कि पहले UP पुलिस कांस्टेबल 2024 की परीक्षा 17 और 18 फरवरी को हुई थी, लेकिन पेपर लीक होने की वजह से उसे रद्द कर दिया गया था। यह फैसला मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया था और उन्होंने परीक्षा प्रक्रिया में पारदर्शिता और ईमानदारी सुनिश्चित करने के लिए छह महीने के भीतर पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2024 परीक्षा दोबारा कराने का आदेश दिया था। यह भर्ती अभियान कांस्टेबल सिविल पुलिस के पद के लिए कुल 60,244 खाली पदों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

इस बार परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की फ्री बस सेवा की सुविधा मिलेगी। बस से यात्रा करने वाले उम्मीदवारों को अपने प्रवेश पत्र की दो अतिरिक्त कॉपी प्रिंट करनी होंगी और परीक्षा केंद्र वाले जिले की यात्रा के लिए एक कॉपी बस कंडक्टर को और परीक्षा के बाद वापस अपने जिले की यात्रा के लिए दूसरी प्रति दिखानी होगी।  

Some Important Link 

Telegram Link Click Here
WhatsApp Link Click Here
General24news Click Here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *